शशांक मनोहर बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

शशांक मनोहर बने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रविवार को यहां हुई बैठक में शशांक मनोहर को सर्वसम्मति से बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। गौरतलब है कि जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बोर्ड अध्यक्ष पद खाली पड़ा था और बीसीसीआई संविधान के अनुसार, 15 दिनों के अंदर बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष चुना लिया जाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर इस बैठक में श्रीनिवासन ने हिस्सा नहीं लिया था। इससे पहले ही साफ हो गया था उनका खेमा अपनी हार मान चुका है।

श्रीनिवासन की जगह इस बार तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के उपाध्यक्ष पीएस रमन ने अपने संघ का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं बैठक से पहले ही बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने स्पष्ट कर दिया था कि अध्यक्ष पद के लिये एकमात्र उम्मीदवार मनोहर है।

डालमिया के निधन के बाद नए बोर्ड अध्यक्ष के लिए कई नाम उछले थे, जिनमें पूर्व बोर्ड अध्यक्ष शरद पवार, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला, झारखंड के अमिताभ चौधरी के नाम शामिल थे। इनमें से शुक्ला ने खुद को अध्यक्ष पद की होड़ से हटा लिया था। इन नामों के बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर का नाम सामने आया, जिन्हें मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) का भी पूरा समर्थन मिला। मनोहर काफी साफ सुथरी छवि वाले प्रशासक माने जाते हैं और ठाकुर ने भी हाल ही में कहा था कि बीसीसीआई को इस बार ईमानदार अध्यक्ष दिया जाएगा।