अमरीका में एक ही छत के नीचे ठहरेंगे मोदी और शरीफ

अमरीका में एक ही छत के नीचे ठहरेंगे मोदी और शरीफ

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र की महासभा की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के मुख्यमंत्री नवाज शरीफ शामिल होंगे। ऐसे में एकबार फिर अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों नेता बैठक से इतर मुलाकात कर सकते हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और शरीफ न्यूयॉर्क के एक ही होटल ठहरेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वह न्यूयॉर्क के वालडोर्फ एस्टोरिया होटल में रुकेंगे।

मोदी और शरीफ 24 सिंतबर को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे और होटल में दोनों नेताओं की मुलाकात के आसार भी कहीं ज्यादा बताए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय प्रधानमंत्रियों की सालों से चली आ रही परंपरा को भी तोड़ सकते हैं। आपको बता दें कि आज तक भारतीय प्रधानमंत्रियों ने जब भी अमरीका का दौरा किया है, वह हमेशा न्यूयॉर्क पैलेस होटल में ही ठहरें हैं, लेकिन पीएम मोदी ने वालडोर्फ एस्टोरिया का चयन किया है।

वहीं दूसरी ओर अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस बार पुराने ट्रेडिशन को तोड़ दिया है। ओबामा इस बार वालडोर्फ एस्टोरिया में नहीं रुकेंगे। बताया जा रहा है कि ओबामा ने एस्टोरिया में ना ठहरने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि डर है कि होटल में उनकी जासूसी की जा सकती है।

साथ ही ये भी माना जा रहा है कि हाल ही में एस्टोरिया को एक चीनी व्यक्ति ने खरीदा है, जिसके चलते ओबामा इस बार एस्टोरिया में ठहरना नहीं चाहते हैं।