मांझी-बीजेपी में बनी सीट सहमति

मांझी-बीजेपी में बनी सीट सहमति

भाजपा 160 लोजपा 40 रालोसपा 23 और मांझी को 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव 

नई दिल्ली। बिहार में सीटों को लेकर एनडीए का फैसला आ गया है। आपको बता दें कि सीटों को लेकर पिछले कई दिनों से एनडीए में खींच तान मची हुई थी। बीजेपी ने खुद 160 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को 20 सीटें मिली है, आरएसएलपी को 23 सीटें और राम विलास पासवान की पार्टी (एलजेपी) लोकजनशक्ति पार्टी को 40 सीटें दी गई हैं।

राम विलास पासवान को पहले ही मनाया जा चुका था और बिहार चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और हम पार्टी के नेता जीतनराम मांझी के बीच सहमति बन गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीटों के बंटवारे के मामले में मांझी को मना लिया है। आज दोपहर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बिहार में सीटों का एलान कर दिया। अमित शाह ने कहा कि बिहार में बीजेपी 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं आरएसएलपी 23, एलजेपी 40 और जीतनराम मांझी की पार्टी हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शाह ने कहा कि बिहार चुनावों में प्रधानमंत्री ही स्टार प्रचारक होंगे। इससे पहले अमित शाह ने मीडिया के सामने मांझी का मुंह मीठा कराकर यह दिखा दिया कि दोनों के बीच सीटों की शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई। हालांकि मांझी ने मीडिया के सामने चुप्पी साधी रखी। वहीं अमित शाह से मुलाकात करने के बाद मांझी जैसे ही उनके निवास से निकले मांझी की कार का एक्सीडेंट हो गया। हालांकि हादसे में किसी के भी चोटिल होने की खबर नहीं। वहीं हादसे के बाद मांझी दूसरी कार से रवाना हो गए।