रिटेल व बिजनेस बैंकिंग को और बेहतर बनाएगा येस बैंक

रिटेल व बिजनेस बैंकिंग को और बेहतर बनाएगा येस बैंक

येस बैंक ने रिटेल व एसएमई फोकस में तेजी लाने के लिए अपने संगठनात्मक ढांचे में बदलाव किए हैं। बैंक के डिजाइन ड्रिवेन इनोवेशन फ्रेमवर्क के अनुसार किए गए इन बदलावों से इंटरनल साइनर्जी बेहतर होगी क्योंकि इन व्यवसायों का अगले 5 वर्षों में और विस्तार होगा।

वरिष्ठ समूह अध्यक्ष, प्रलय मंडल, अब ब्रांच बैंकिंग, बिजनेस बैंकिंग (छोटे इंटरप्राइजेज)के अलावा बैंक के मीडियम इंटरप्राइजेज व ग्रामीण बैंकिंग क्षेत्र पर फोकस करने वाले कमर्शियल बिजनेस बैंकिंग(100-500 करोड़ रुपये का टर्नओवर) का भी नेतृत्व करेंगे।

संगठनात्मक फेरबदल तीन स्तर पर किया गया हैः

येस बैंक की सभी शाखाओं व वैकल्पिक चैनल्स में सर्विस डिलीवरी पर बेहतर फोकस के लिए

येस बैंक नें रतन केश को वरिष्ठ अध्यक्ष और ब्रांच सर्विस डिलीवरी, कॉन्टेक्ट सेंटर के कंट्री हेड के तौर पर नियुक्त किया है। हाल ही में एचडीएफसी बैंक के अनुभव सहित उनके पास 2 दशकों का लंबा अनुभव है।

लाइबिल्टी व रिटेल एसेट ऑपरेशन और करेंसी चेस्ट ऑपरेशन के नेशनल हेड कपिल जुनेजा अब राष्ट्रीय स्तर पर लाइबिल्टी ऑपरेशन, रिटेल एसेट ऑपरेशन, सिटी प्रोसेसिंग सेंटर्स, करेंसी चेस्ट ऑपरेशन(नई क्षमता) और ऑपरेशनल एक्सलेंस टीम की जिम्मेदारी निभाएंगे।

ये दोनो सीनियर लीडर्स येस बैंक के फोकस को नेक्सट-जेन बैंकिंग ऑपरेशन, डिलीवरी चैनल और निरंतर बेहतर ग्राहक सेवा पर केंद्रित करने में मदद करेंगे- जो आने वाले समय में बैंक के लिए बेहद अहम साबित होंगे।