घटिया मिड-डे मील के लिए भ्रष्टाचार जिम्मेदार: डाॅ0 चन्द्रमोहन

घटिया मिड-डे मील के लिए भ्रष्टाचार जिम्मेदार: डाॅ0 चन्द्रमोहन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश सरकार नौनिहालों  के जीवन से खेल रही है। प्रदेश में मिड-डे मील खाने से आये दिन बच्चे बीमार हो रहे है। प्रदेश की राजधानी में एक बार फिर मिड-डे मील ने बच्चों की जान संकट में डाल दी। 

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डाॅ.0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इससे पूर्व आगरा में भी मिड-डे मील में छिपकली तथा प्रदेश भर में भी अलग-अलग स्थानों पर भी, मिड-डे मील में कीडों के कारण आये दिन बच्चों का स्वास्थ खराब हो रहा है। प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि समाजवादी पार्टी के बडे नेता केवल प्राथमिक विद्यालयों में जाकर बच्चों के साथ फोटो रोशन करा रहे है। 

प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि पहले प्राथमिक विद्यालयों में स्वच्छता न होने के कारण बच्चों के स्वास्थ पर खराब प्रभाव पड रहा हैं। जिसके कारण बच्चे गंदगी में ही मिड-डे मील खाने को विवश है। प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयो में बच्चांे का स्वास्थ परीक्षण योजना को भी पूरी तरह नकारा जा चुका है। 

प्रदेश प्रवक्ता ने  कहा कि मिड-डे मील योजना भ्रष्टाचार और लापरवाही की भेंट चढ चुकी हैं प्रदेश सरकार को बताना चाहिए कि अभी तक मिड-डे मील  की घटिया गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार कितने अधिकारियों पर कार्यवाही हुई। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मिड-डे मील को मजाक बना कर रख दिया हैं। अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वाकई में बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील है तो सरकार स्कूलों में पढने वाले हर बच्चे की मां के बैक खाते में मिड-डे मील का पैसा भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करे जिससे बच्चों की जान भी जोखिम में नहीं पडेगी और भ्रष्टाचार भी रूकेगा।   

Lucknow, Uttar Pradesh, India