श्रेणियाँ: कारोबार

Meizu ने लांच किया 5.5 इंच डिस्प्ले व फिंगरप्रिंट स्कैन वाला MX5 स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता मेज़ू (Meizu) ने भारत में अपने फ्लैगशिप डिवाइस एमएक्स5 (MX5) को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन 19,999 रुपये में एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील (Snapdeal) पर मिलेगा। 

नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने बताया कि इस साल की शुरुआत में भारतीय मार्केट में उतरने से लेकर अब तक उसने 20 शहरों में 40 सर्विस सेंटर खोले हैं। इसके अलावा डिलिवरी रिपेयर सर्विस भी लॉन्च किया है। गौर करने वाली बात है कि इस स्मार्टफोन को चीन में जून महीने में ही लॉन्च किया गया था।

MX5 में मेटल बॉडी फ्रेम है जिसे एनोडाइजिंग प्रोसेस के जरिए बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि नए फिजिकल होम बटन की पोज़ीशन ऐसी है जिसके कारण हैंडसेट को एक हाथ से ऑपरेट करने में यूज़र को कोई परेशानी नहीं होगी। गौर करने वाली बात है कि फिज़िकल होम बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर के तौर पर भी काम करेगा।

हैंडसेट में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 pixels) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिस पर Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन भी मौजूद है। स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 441ppi है। Meizu के नए MX5 स्मार्टफोन में हाल में लॉन्च किए गए MediaTek के 2.2GHz 64-bit Helio X10 octa-core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह 3GB रैम (RAM) और PowerVR G6200 GPU के साथ आएगा। हैंडसेट Flyme 4.5 OS पर चलेगा जो एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप (Android 5.0 Lollipop) ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। यह एक डुअल-सिम डिवाइस है और दोनों ही सिम 4G सपोर्ट करते हैं।

मेज़ू एमएक्स5 (Meizu MX5) में Sony IMX220 Exmor RS BSI सेंसर, लेज़र ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 20.7 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा 4K रिज़ॉल्यूशन में वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। डिवाइस में f/2.0 एपरचर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन 4G LTE, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, Glonass और माइक्रो-यूएसबी सपोर्ट के साथ आएगा।

स्मार्टफोन में 3150mAh की बैटरी है और यह क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करती है। क्विक चार्जिंग कंपनी के mCharge टेक्नोलॉजी पर काम करेगी। डिवाइस में ग्रेविटी सेंसर, IR प्रॉक्सिमिटी सेंसर, गायरोस्कोप, एंबियंट लाइट सेंसर और डिजिटल कंपास मौजूद है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 149.9×74.7×7.6mm है और वज़न 149 ग्राम।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024