मुंबई: स्टार इंडिया के पूर्व प्रमुख पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी को मुंबई में मंगलवार यानी आज अरेस्ट कर लिया गया। उन पर तीन साल पहले अपनी बेटी की हत्या का आरोप है। वैसे शुरुआती जांच में माना जा रहा था कि शीना बोरा इंद्राणी की बहन हैं। पीटर मुखर्जी का कहना है, ‘मैं यह जानकर हैरान हूं कि जिस महिला की हत्या हुई है, वह मेरी पत्नी की बेटी है, बहन नहीं।’

एक अंग्रेजी चैनल के साथ बातचीत में शीना के भाई मिखेल वोरा ने खुलासा किया कि वे इंद्राणी मुखर्जी की संतान हैं। मालूम हो कि इंद्राणी मुखर्जी स्‍टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। इंद्राणी मुखर्जी की बहन नहीं बेटी थी शीना वोरा, इस खुलासे के बाद इस केस में अब नया मोड़ आ गया है। मालूम  हो कि इंद्राणी को अपने ड्राइवर श्याम राय के साथ मिलकर शीना वोरा की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। मीडिया में सामने आई एक रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि इंद्राणी ने नाराज होकर बेटी की हत्या कराई। पीटर की पहली पत्नी के बेटे से शीना का अफेयर था। पीटर मुखर्जी ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि शीना इंद्राणी की बेटी है। 15 साल से मुझे ये ही पता था कि शीना इंद्राणी की बहन है। मुझे बताया गया था कि शीना अमेरिका चली गई है और अब वो नहीं लौटेगी।

गौर हो कि 2002 में इंद्राणी की पीटर मुखर्जी से शादी हुई थी। यह पीटर मुखर्जी की दूसरी शादी थी। सीईओ बनने के पहले तक इंद्राणी एचआर कंसल्टेंट थी।

पहले यह खबर आई कि इंद्राणी मुखर्जी को वर्ष 2012 में अपनी ‘बहन’ की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। शीना बोरा की 2012 में हत्या के मामले में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के बाद मंगलवार रात खार पुलिस ने इंद्राणी को गिरफ्तार किया। महाराष्ट्र की रायगढ़ पुलिस ने बोरा के अवशेष एक जंगल से बरामद किए थे जिसके बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया गया। डीसीपी (जांच) धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि इंद्राणी को बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

जांच टीम का हिस्सा रहे खार थाने के एक पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि मामला दो साल से अधिक पुराना है जिसमें पीड़ित का कोई डीएनए नमूना नहीं है या शव के कुछ पर्याप्त अवशेष भी नहीं है, ऐसे में पुलिस केवल सह-अरोपी के इकबालिया बयान पर भरोसा कर रही है। मामले के सह-आरोपी और इंद्राणी के चालक को पुलिस ने कुछ दिन पहले हिरासत में लिया था और कल उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में चालक ने दावा किया था कि इंद्राणी ने बोरा की हत्या की है और रायगढ़ जिले के जंगल में उसने शव को छुपाने में इंद्राणी की मदद की थी।

अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ पुलिस को एक अज्ञात शव के अवशेष मिले थे, जिन्हें डीएनए नमूना लिये बिना नष्ट कर दिया गया था। मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने कल खार थाने में इंद्राणी से पूछताछ की थी। अधिकारी ने बताया कि जहां पर शव को छुपाया गया था वहां पर वे दोनों आरोपियों को ले जाएंगे।