श्रेणियाँ: खेल

कोलम्बो टेस्ट: मिश्रा ने दिलाई भारत को बढ़त

कोलम्बो: कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए। भारत ने दूसरी पारी में कुल 157 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मुरली विजय 39 और अजिंक्य रहाणे 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की पहली पारी के शतकवीर ओपनर केएल राहुल दूसरी पारी में महज 2 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्हें धम्मिका प्रसाद ने पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

इससे पहले श्रीलंका की टीम 306 रन पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार भारत ने पहली पारी में 87 रन की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका की ओर से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार शतक बनाया, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके और 102 रन पर स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद में मुरली विजय को कैच थमा बैठे। आठवें विकेट के रूप में जेहान मुबारक आउट हुए। मुबारक 22 रन पर अमित मिश्रा की फिरकी को समझ नहीं सके और क्लीन बोल्ड हो गए।

इससे पहले शुक्रवार को नाबाद रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज लहिरु थिरिमाने (62) के रूप में श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा। आउट होने से पहले उन्होंने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ 127 रन की साझेदारी करके श्रीलंकाई पारी को संभाल लिया। उन्हें तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच कराया। इसके बाद पहले टेस्ट के हीरो रहे दिनेश चंडीमल (11) कुछ खास नहीं कर पाए और ईशांत शर्मा की गेंद पर दूसरी स्लिप में केएल राहुल को कैच थमा बैठे।

गेंदबाजी में भारत की ओर से अमित मिश्रा ने चार, ईशांत शर्मा और अश्विन ने दो विकेट लिए, जबकि स्टुअर्ट बिन्नी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

दूसरे दिन के खेल का आकर्षण अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेल रहे कुमार संगकारा रहे, लेकिन वह बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और महज 32 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें आर अश्विन ने अजिंक्य रहाणे को कैच कराया। हालांकि अभी उन्हें दूसरी पारी में आखिरी बार बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा।

भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने को पगबाधा आउट किया। श्रीलंका की ओर से कौशल सिल्वा ने अर्धशतक बनाया और 51 रन के स्कोर पर अमित मिश्रा की गेंद पर अश्विन को कैच थमा बैठे।

इस मैच पर नजर डालें, तो भारत के लिए पहले दिन की उपलब्धि केएल राहुल का शानदार शतक रहा। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 78, रोहित शर्मा ने 79 और रिद्धिमान साहा ने 56 रनों की पारी खेली।

Share

हाल की खबर

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024