आतंकी नावेद का नार्को टेस्ट संभव

आतंकी नावेद का नार्को टेस्ट संभव

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर हमले के बाद जिंदा पकड़ा जाने वाले आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब का नार्को टेस्ट किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक बार-बार बयान बदलने के कारण कोर्ट में नार्को टेस्ट की एनआईए अपील करेगी। दरअसल नावेद ने पूछताछ के दौरान अपने बयान कई बार बदले है इसलिए उसका नार्को टेस्ट किए जाने की बात उठ रही है।

मालूम हो कि आतंकी नावेद दूसरी अन्य जानकारियों के अलावा अपने नाम को लेकर भी कई बार बयान बदल चुका है। पकड़े जाने के बाद जहां उसने अपना नाम कासिम खान बताया था, वहीं बाद में उसने कहा कि वह उस्मान खान है। आतंकी नावेद से पूछताछ करने NIA (नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी) चीफ शरद कुमार बुधवार को जम्मू पहुचेंगे। शरद कुमार जम्मू पहुंचकर आतंकी नावेद से पूछताछ करने वाली टीम की अगुआई करेंगे और खुद भी नावेद से पूछताछ करेंगे।

मालूम हो कि मंगवार को जम्मू की एक विशेष अदालत ने नावेद को एनआईए की 14 दिन की हिरासत में सौंपा था। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि आगे की पूछताछ के लिए उसे दिल्ली भेजा जा सकता है।  पिछले हफ्ते इस मामले की जांच अपने हाथों में लेने वाली एनआईए ने नावेद पर राष्ट्र के खिलाफ युद्ध छेड़ने और गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून तथा शस्त्र अधिनियम सहित भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

India