लखनऊ: संस्कृत शिक्षक संघ द्वारा आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अभिनन्दन किया गया। 77 संस्कृत विद्यालयों को अनुदान सूची में शामिल किए जाने के राज्य सरकार के निर्णय के दृष्टिगत संस्कृत शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।

आज यहां 5, कालिदास मार्ग पर आयोजित इस कार्यक्रम में संस्कृत शिक्षकों द्वारा मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह तथा श्रीमद्भागवत गीता की एक प्रति भंेट की गयी। अभिनन्दनकर्ताओं में संस्कृत शिक्षक संघ के महामंत्री परमानन्द पाण्डेय सहित अतुल, कौशलेन्द्र सिंह, विजय नारायण यादव, केदार नाथ सिंह, श्री वेद प्रकाश पाण्डेय आदि शामिल थे।

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार संस्कृत भाषा के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी से 31 दिसम्बर, 2000 तक स्थायी मान्यता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों/महाविद्यालयों को अनुदान सूची पर सम्मिलित किए जाने के लिए, 07 फरवरी, 2014 के शासनादेश द्वारा मानक तय किए गए हैं। 

इस मानक के अनुसार मण्डल स्तरीय समिति एवं राज्य स्तरीय समिति की संस्तुति के उपरान्त अनुदान सूची पर लिए जाने की व्यवस्था है। इस व्यवस्था के तहत 77 संस्कृत विद्यालयों/महाविद्यालयों को अनुदान सूची पर लेने का निर्णय लिया गया।