नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपना पुराना पैंतरा चला है। पाकिस्तान ने आतंकी मो. नावेद उर्फ कासिम खान उर्फ उस्मान पर भारत का दावा खारिज कर दिया है। पाकिस्तान की डाटाबेस रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी NADRA ने कहा है कि मो. नावेद पाकिस्तानी नहीं है। पाकिस्तानी अथॉरिटी के मुताबिक उधमपुर में पकड़ा गया नवेद पाकिस्तानी नागरिक नहीं है।

संभावना जताई जा रही है कि भारत-पाक एनएसए की बैठक के दौरान नावेद का मामला उठ सकता है। सूत्रों के मुताबिक भारत नावेद के मामले को उठाकर पाकिस्तान को आतंक पर किए गए उसके दावे की हकीकत बताना चाहता है। लेकिन पाकिस्तान ने अपने इरादे पहले ही जाहिर कर अपना पुराना रवैया दोहरा दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक NADRA के रिकॉर्ड्स में उस्मान खान उर्फ मोहम्मद नावेद का नाम पाकिस्तानी के तौर पर दर्ज नहीं है। इस एजेंसी का कहना है कि भारतीय मीडिया द्वारा दिखाई जा रही उसकी तस्वीर किसी पाकिस्तानी नागरिक से नहीं मिलती। सुरक्षा बलों ने नवेद को दो ग्रामीणों ने बुधवार को उधमपुर से पकड़ा था। इससे पहले बीएसएफ के काफिले पर हमले के दौरान उसका एक साथी मारा गया था जबकि दो जवान शहीद हुए थे। फिलहाल जम्मू में उससे एनआईए की पूछताछ चल रही है।