सीबीआई करेगी आसाराम केस के गवाह की हत्या की जांच

सीबीआई करेगी आसाराम केस के गवाह की हत्या की जांच

लखनऊ। नाबालिग से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद आसाराम के मामले में गवाह अखिल गुप्ता की हत्या की जांच सीबीआई से कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी सिफारिश कर दी है। अखिल 74 वर्षीय आसाराम का खानसामा था। उसकी मुजफ्फरनगर में 11 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पांडा ने बताया कि आसाराम प्रकरण में गवाह रहे अखिल गुप्ता की हत्या के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी गई है। उधर पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा की नौ जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की भी सीबीआई जांच की सिफारिश संबंधी पत्र केंद्र को भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि सारा की मां सीमा सिंह ने गत 19 जुलाई को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करके कथित दुर्घटना में सारा की मौत मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें इसका आश्वासन दिया था। सारा नौ जुलाई को अपने पति अमनमणि के साथ कार से दिल्ली जा रही थी।

रास्ते में फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र में कथित रूप से एक साइकिल चालक को बचाने की कोशिश में कार हादसे का शिकार हो गई। इस घटना में 27 वर्षीय सारा की मौत हो गई, मगर गाड़ी चला रहे अमनमणि को खरोंच भी नहीं आई।

Lucknow, Uttar Pradesh, India