नई दिल्ली। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन की जीत को देश में एक क्रांति की शुरुआत करार देते हुए विहिप के संरक्षक अशोक सिंघल ने कहा कि 2020 तक भारत हिन्दू राष्ट्र बन जाएगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और आरएसएस पदाधिकारियों की मौजूदगी में एक समारोह में सिंघल ने कहा कि मैं साई बाबा के आश्रम में था जहां मुझे साई बाबा ने बताया कि 2020 तक पूरा देश हिन्दू हो जाएगा और 2030 तक पूरी दुनिया हिन्दू हो जाएगी। मैं महसूस करता हूं कि इस क्रांति की शुरुआत हो चुकी है।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इस जीत से 800 वर्षों की दासता का अंत हो गया। उन्होंने कहा कि यह एक छोटी क्रांति नहीं है। यह भारत तक ही सीमित नहीं रहेगी बल्कि दुनिया के समक्ष एक नई विचारधारा पेश करेगी।

सिंघल यहां आरएसएस के पूर्व प्रमुख के एस सुदर्शन के जीवन एवं कार्यों पर एक पुस्तक के लोकपर्ण समारोह के दौरान बोल रहे थे। सुदर्शन का पिछले वर्ष निधन हो गया था। सुषमा ने कहा कि सुदर्शन अपने आसपास सकारात्मक माहौल सृजित कर देते थे जिसके कारण कार्यकर्ता बिना भय के उनसे बात कर पाते थे और उनकी अच्छाई ने समर्थकों के बीच उन्हें संत का दर्जा प्रदान किया।