टी0 वैंकटेश ने पैक्ट कार्यालय का किया निरीक्षण

टी0 वैंकटेश ने पैक्ट कार्यालय का किया निरीक्षण

लखनऊ: उ0प्र0 वाॅटर सैक्टर रीस्ट्रक्चरिंग परियोजना, पैक्ट सिंचाई विभाग उ0प्र0 परिसर में स्थापित डेटा सेन्टर को आधुनिक सूचना तकनीक से सुसज्जित करने के लिए क्लाउड लिंंिकंग समय की सबसे बड़ी आवश्कता है। यह बात सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग उ0प्र0 के प्रमुख सचिव, द्वितीय टी0 वैंकटेश ने आज पैक्ट कार्यालय के भ्रमण के दौरान कही। 

श्री वैंकटेश सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव-द्वितीय ने आज सिंचाई विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों, महत्वाकांक्षी योजनाओं व परियोजनाओं की प्रगति से रूबरू होने के लिए परिकल्प भवन स्थित कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर सहित विभिन्न प्रकष्ठों का निरीक्षण कर अद्यतन स्थिति की जानकारी हासिल की। श्री वैंकटेश ने कमाण्ड सेन्टर स्थित वीडियों कान्फ्रेन्सिंग हाॅल से बाढ़ की अद्यतन स्थिति का जायजा लेने के उदद्ेश्य से सरयू-द्वितीय, जोनल कार्यालय से वार्ता की तथा तैनात अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे सिंचाई मंत्री के निर्देषों के परिपालन में बाढ़ नियंत्रण का कार्य पूर्ण निष्ठा एवं तत्परता से करें। प्रमुख सचिव-द्वितीय ने सिंचाई विभाग की वेबसाइड का भी निरीक्षण किया और आवश्यकतानुसार इसे और अधिक व्यवहारिक बनाने के लिए निर्देश दिये। 

उत्तर प्रदेश वाॅटर सैक्टर रीस्ट्रक्चरिंग परियोजना, पैक्ट के सभागार में पैक्ट का इतिहास, कार्यप्रणाली, कार्यक्षेत्र, उददेष्य आदि पर आधारित वीडियो प्रस्तुतिकरण का जायजा लिया। इस अवसर पर श्री वैंकटेश ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि परियोजना के उद्देष्यों की प्राप्ति हेतु कठिन परिश्रम करें, ताकि सरकार की मंशा के अनुसार हर खेत को समय से पानी प्राप्त हो सके। 

प्रमुख सचिव ने पैक्ट सभागार में स्वारा, स्वाराडैक, वाल्मी एवं पैक्ट आदि परियोजनाओं की नवीनतम स्थिति की जानकारी ली तथा उपस्थित अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे लम्बित कार्यों को शीघ्र पूरा करें, जिससे समय सीमा के अन्तर्गत लक्ष्यों की प्राप्ति की जा सके।  

भ्रमण/ बैठक के समय परिकल्प एवं नियोजन तथा तकनीकी सलाहकार, पैक्ट डी0के0 डुडेजा, मुख्य अभियन्ता, पैक्ट के0के0 जैन सहित अन्य सम्बन्धित मुख्य अभियन्ता/ विषेशज्ञ उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India