शिवराज ने व्यापमं घोटाले की जांच टीम को दिया भूत बांग्ला

शिवराज ने व्यापमं घोटाले की जांच टीम को दिया भूत बांग्ला

भोपाल। व्यापमं घोटाले की जांच के लिए सीबीआई की टीम को काम करने के लिए चर्चित बंगला आवंटित किया गया है। यह बंगला भोपाल में भूत-बंगले के नाम से चर्चित है। अभी तक जिसको भी बंगला मिला है, वह ज्यादा दिन इस बंगले में नहीं ठहरा है।

फिलहाल यह बंगला दो महीने पहले ही इंटेलीजेंस को मिला था, जिसे उन्होंने कुछ दिन पहले ही वापस कर दिया था। सीबीआई को आवंटित होने के बाद इंटेलीजेंस ने मंगलवार को अपना सामान भी समेटना शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि सीबीआई को प्रोफेसर कॉलोनी का बंगला नंबर बी-10 आवंटित किया गया है। इस बंगले के बारे में बहुत सारी कहानियां हैं, लेकिन इनकी पुष्टि कहीं नहीं हुई है। हालांकि जिसे भी बंगला मिला, वह ज्यादा दिनों तक इसमें नहीं रहा है। लक्ष्मण सिंह गौड़ जब मंत्री बने तो उन्होंने यह बंगला आवंटित कराया था। एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी। उसके बाद बंगला फिर खाली हो गया।

बाद में यह बंगला जिला पंचायत को पसंद आया और उन्होंने इसे आवंटित करा लिया। इसी दौरान आईएएस ज्ञानेश्वर बी पाटिल संदिग्ध हालात में मिले थे। फिर यह बंगला वीरान हो गया था। फिर इसे एक आईजी को आवंटित कर दिया। उन्होंने भी दो महीने बाद ही इसे वापस कर दिया। मंगलवार को सीबीआई ने व्यापमं मामले की जांच के लिए अलग ऑफिस बनाने की बात कही थी। तब सीबीआई को यह बंगला दिखाया गया।

India