उत्कृष्टता के लिए मिला श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस को एमएमए पुरस्कार

उत्कृष्टता के लिए मिला श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस को एमएमए पुरस्कार

लखनऊ । श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. (एसएलआईसी) को सेवा क्षेत्र में प्रबंधकीय उत्कृष्टता 2015 के लिए मद्रास मैनेजमेंट एसोसिएशन (एमएमए) पुरस्कार प्रदान किया गया है।  एमएमए ने एसएलआईसी को अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया है, जिनमें वित्तीय समावेशन, ग्राहक केंद्रित उत्पाद एवं सेवाएं और कारोबारी विकास शामिल है। 

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि.(एसएलआईसी) विभिन्न प्रबंधकीय प्रक्रियाआंे के माध्यम से लाइफ इंश्योरेंस पाॅलिसी की बिक्री व्यवसाय में लगी हुई है। श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. सर्वाधिक निरंतर लाभ कमाने वाली निजी लाइफ बीमा कंपनी है। कामकाज के 10 वर्षो में 9 में लाभ कमाने की इसकी विशिष्टता रही है। 

पुरस्कार पर बोलते हुए एसएलआईसी के सीईओ मनोज जैन ने कहा कि,‘‘ यह प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने पर हमें गर्व है। इस तरह का पुरस्कार हमें निरंतर विकास करने, बीमा छत के नीचे अधिक से अधिक लोगों को लाने और ग्राहक मूल्य बढ़ाने की प्रेरणा देते है। हमें गत वर्ष में नये कारोबार में 30 फीसदी का उछाल दिखाई दिया और चालू वर्ष में भी इसी तरह का विकास जारी रहेगा। वित्त वर्ष 2014-15 के लिए एसएलआईसी का स्थान पाॅलिसी के लिहाज से निजी खिलाडि़यों  के बीच में नौवां था।