नई दिल्‍ली: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के मेघनगर में आजतक समाचार चैनल के रिपोर्टर अक्षय सिंह की शनिवार को हुई रहस्‍यमयी मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर आज दोपहर दिल्‍ली लाया गया। उनके अंतिम संस्कार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी पहुंचे। साथ ही अंतिम संस्कार में कई पत्रकार भी शामिल हुए। निगम बोध घाट पर लोगों की ख़ासी भीड़ रही।

इससे पहले अक्षय की मौत पर शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया। उन्‍होंने कहा कि इस मामले की जांच SIT करेगी। वहीं, विपक्ष के आरोपों पर सीएम ने कहा कि व्यापम घोटाले की जांच हाइकोर्ट की निगरानी में जारी है, जो निर्देश होगा उसका पालन करेंगे।

राहुल की शनिवार को उस समय रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी, जब वह व्यापमं घोटाले में एक छात्रा का नाम आने और उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में उज्जैन में रेलवे पटरियों के पास पाए जाने के मामले में उसके माता-पिता का इंटरव्यू रिकॉर्ड कर रहे थे।

टीवी रिपोर्टर अक्षय सिंह टीवी टुडे समूह के लिए काम करते थे। वे नम्रता डामोर का व्यापमं मामले में नाम आने के बाद उज्जैन में रेलवे पटरियों के निकट उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने के मामले में जिले के मेघनगर में उसके माता-पिता का इंटरव्यू रिकॉर्ड कर रहे थे।

नम्रता के पिता मेहताब सिंह डामोर ने कहा, ‘आज दोपहर उनके निवास पर एक रिपोर्टर सहित चैनल के तीन लोग आए थे। बातचीत होने के बाद संबंधित कागजात की फोटोकॉपी कराने उनका एक परिचित बाजार गया।’ उन्होंने कहा, ‘रिपोर्टर सहित चैनल के लोग जब उनके घर के बाहर फोटोकॉपी का इंतजार कर रहे थे, तभी अक्षय के मुंह से अचानक झाग निकलने लगा और उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया।’

हालांकि उस निजी अस्पताल से अक्षय को मध्य प्रदेश की सीमा से लगे गुजरात के दाहोद भी ले जाया गया, जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने अक्षय सिंह की मेघनगर में मृत्यु होने की पुष्टि की है।