सुनंदा पुष्कर मौत: शशि थरूर का पॉलीग्राफ हो सकता है टेस्ट

सुनंदा पुष्कर मौत: शशि थरूर का पॉलीग्राफ हो सकता है टेस्ट

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर मौत मामले में उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए थरूर को दिल्ली बुलाया जा सकता है जहां इस टेस्ट को किया जा सकता है। सुनंदा की रहस्यमय परिस्थिति में हुई मौत के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) शशि थरूर से कई बार पूछताछ कर चुकी है। थरूर से एसआईटी इस मामले में एक हजार सवाल पूछ चुकी है।

दिल्ली पुलिस को एफबीआई से सुनंदा पुष्कर की विसरा नमूना रिपोर्ट अगले महीने तक मिल जाने की संभावना है, जिससे उम्मीद है कि उस जहर का खुलासा हो पाएगा जिससे उनकी मौत होने का संदेह है।

जहर किस तरह का था यह पता लगाने के लिए सुनंदा के विसरा का नमूना वाशिंगटन स्थित एफबीआई की प्रयोगशाला को गत फरवरी में भेजा गया था कि जहर किस तरह का था। उससे पहले एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने जांच में यह कहा था कि सुनंदा की मौत के लिए जहर जिम्मेदार था लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह किस तरह का जहर था।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने छह व्यक्तियों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है जिसमें तीन ‘मुख गवाह थे। इसके साथ ही यदि जरूरी हुआ तो वह और टेस्ट कर सकती है। जांचकर्ताओं को उम्मीद है कि विसरा रिपोर्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट से इस मामले की जांच को एक दिशा मिलेगी।

सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को एक होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। उससे एक दिन पहले उनकी ट्विटर पर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से थरूर के साथ उनके कथित प्रेम प्रसंगों को लेकर तकरार हुई थी। जनवरी में दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि सुनंदा (51) को जहर देकर मारा गया। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

India