जमीनों पर जबरन कब्जा कर रहे हैं सपाई: डा0 बाजपेयी

जमीनों पर जबरन कब्जा कर रहे हैं सपाई: डा0 बाजपेयी

सीतापुर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ दल के नेता-कार्यकर्ता जमीनों पर जबरन कब्जा कर जनता से उसकी जमीन छीन रहे है। डा0 बाजपेयी ने कहा कि स्वयं मुख्यमंत्री की स्वीकारोक्ति कि सपा कार्यकर्ताओं द्वारा जमीनों पर कब्जे किये जा रहे है से ये सबित हो गया है कि प्रदेश में सपा कार्यकर्ता ही जनता का उत्पीड़न करने में लगे है।

उन्होंने राज्य की खराब कानून व्यवस्था और किसानों की समस्याओं को लेकर भी अखिलेश सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज सीतापुर में पार्टी द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरना प्रर्दशन में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने राजधानी लखनऊ, बंदायू सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में लगातार बढ़ती बलात्कार-हत्या व महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में सत्ताधारी दल सपा के मुखिया सहित दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री तोताराम सहित कई अन्य सपा नेताओं के बयानों से उत्साहित अपराधी महिलाओं के साथ बलात्कार व उनकी हत्या की घटनाओं को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे है। लेकिन राज्य की अखिलेश सरकार इन वारदातों को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे और मुख्यमंत्री-मंत्री से लेकर सत्तारूढ़ दल के नेताओं तक सिर्फ बयानबाजी में मशगुल है। 

अखिलेश सरकार में किसानों की हो रही उपेक्षा का जिक्र करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाये को लेकर उच्च न्यायालय के आदेशों की भी परवाह किये बगैर अखिलेश सरकार ने गन्ना किसानों के बकाये के भुगतान को लेकर कोई रूचि नहीं ली। सपा सरकार की अनदेखी में बेहाल गन्ना किसान भुखमरी की कगार पर पहुंचने लगा। राज्य के गन्ना किसानों की दुर्दशा की जानकारी मिलते ही केन्द्र की मोदी सरकार ने गन्ना किसानों के छह हजार करोड़ रूपये के भुगतान का प्रबंध तो किया ही साथ ही यह भी व्यवस्था कि गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान सीधे उनके खाते में हो।

उन्होंने अखिलेश सरकार से राज्य में विद्युत दरों में की गई बढ़ोत्तरी को वापस लिये जाने की मांग करते हुए कहा कि राज्य में व्याप्त बिजली संकट में जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। डा0 बाजपेयी ने राज्य को बिजली संकट के लिये सपा सरकार की अनियोजित वितरण प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा बिजली संकट के कारण प्रदेश में किसानों-नौजवानों साहित आम जन बेहाल है। सीतापुर व लखीमपुर सहित उनके आस-पास के इलाकों में बाढ़ की आंशका को देखते हुए डा0 बाजपेयी ने स्थानीय प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि बाढ़ संकट में आम जन के राहत प्रबंधन के लिये कार्य योजना अभी से तैयार कर लें।

बाद में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी के नेतृत्व में हजारो की संख्या में लोगों ने जुलूस निकालकर राज्य की बदहाल कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या व बिजली संकट सहित कई जनहित की गई अन्य समस्याओं की लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

धरना प्रर्दशन के कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष ज्ञान तिवारी ने की। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, सांसद राजेश वर्मा, अंजू बाला, रेखा वर्मा सहित भारी संख्या में पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता व स्थानीय जनता उपस्थित थी।

Uttar Pradesh, India