पूर्व राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) सपा नेता इकबाल गिरफ्तार

पूर्व राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) सपा नेता इकबाल गिरफ्तार

लखनऊ। बहुचर्चित टोल प्लाजा कांड का मुख्य आरोपी पूर्व राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) इकबाल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे बुधवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया। हलांकि गिरफ्तारी किसी अन्य शहर से होने की चर्चाएं हैं। देर शाम तक इकबाल को पुलिस बाराबंकी नहीं ला सकी है। वारदात में शामिल उसके दो गुर्गे अभी फरार हैं।

आठ जून को जैदपुर क्षेत्र में हाईवे स्थित अहमदपुर टोल प्लाजा पर मात्र 80 रुपये टोल के लिए मारपीट व फायरिंग में इकबाल वांछित था। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि इकबाल को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया है लेकिन उसके पास से क्या बरामद किया, गिरफ्तारी लखनऊ में किस स्थान से की गई है, इस संबंध में बताने से इन्कार कर दिया। कहा कि इकबाल की गिरफ्तारी के संबंध में गुरुवार को राजफाश किया जाएगा।

वहीं सूत्र बता रहे हैं कि इकबाल को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है। यही कारण है कि देर शाम तक उसे बाराबंकी नहीं लाया जा सका था। वारदात में शामिल लग्जरी वाहन के चालक रिजवान और निजी गनर जोगेंदर को कार व रिवाल्वर के साथ 12 जून को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अभी दो आरोपी आबिद आबदी और समर बहादुर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

उधर कोर्ट ने इकबाल को जमानत देने से इंन्कार कर दिया है। एफआईआर रद्द करने की याचिका पर सुनवाई हुई। उल्लेखनीय है कि बाराबंकी टोल प्लाजा में इकबाल ने फायरिंग की थी। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में २२ जून को मामले की अगली सुनवाई होगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India