साइना भी हारीं, ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

साइना भी हारीं, ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

सिडनी : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल में चीन की वांग शिजियान से सीधे गेम में हार गयी जिससे आस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी। यहां दूसरी वरीयता प्राप्त साइना को अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी चीनी खिलाड़ी के हाथों 21-15, 21-13 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच 42 मिनट तक चला।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना की यह दो बार की आल इंग्लैंड चैंपियन वांग के खिलाफ 12वें मैच में छठी हार है। पहले गेम के शुरू में दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को कड़ी चुनौती पेश की। साइना एक समय 4-2 से बढ़त पर भी थी लेकिन इसके बाद छठी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी उन पर हावी हो गयी। साइना एक समय 10-14 से पीछे चल रही थी लेकिन उन्होंने अगले चार अंक जीतकर स्कोर 14-14 से बराबरी पर ला दिया। वांग ने हालांकि भारतीय खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया और इसके बाद लगातार छह अंक बनाये और फिर जल्द ही पहला गेम अपने नाम कर दिया।

दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने 3-1 से बढ़त बनाकर अच्छी शुरूआत की। साइना ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन वांग ने उन्हें खेल पर नियंत्रण नहीं बनाने दिया। पहले दस अंक तक दोनों खिलाड़ियों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची रही।