बाबा रामदेव के भाई, सिक्योरिटी गॉर्ड हिरासत में 

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क में सुरक्षाकर्मियों और ट्रक यूनियन वालों के बीच बवाल हुआ। दोनों पक्षों में पथराव से कई लोग घायल हो गए। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग कर दी।

बताया जा रहा है कि गोली लगने से दलजीत नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसवाले तैनात हैं। फूड पार्क के अंदर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। अभी तक अंदर से चार राइफल बरामद हुई हैं। ग्रामीणों ने हरिद्वार-लक्सर मार्ग जाम कर दिया है। पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत और एक सिक्यूरिटी गार्ड को हिरासत में ले लिया है।

पतंजलि फूड पार्क पदार्था में बाहरी ट्रक यूनियनों द्वारा माल ढुलाई होती है, जिससे स्‍थानीय ट्रक यूनियन काफी नाराज है। कई बार ये यूनियनें इसका विरोध भी जता चुकी हैं। बुधवार को फूड पार्क के ट्रक माल लेकर जा रहे थे कि तभी स्थानीय ट्रक यूनियनों ने पार्क के गेट के पास ट्रकों को रोक लिया और विरोध जताने लगे।

यह देख पतंजलि फूड पार्क पदार्था के सिक्यो‌रिटी गार्ड ने उन्हें भगाने की कोशिश की, जिससे स्‍थानीय ट्रक यूनियन के लोग गार्डों से भिड़ गए।  दोनों पक्षों में पथराव हुआ। जिससे कई लोग घायल हो गए हैं। यह देख आसपास के लोग भी स्‍थानीय ट्रक यूनियनों के साथ हो लिए और फूड पार्क के ट्रकों में जमकर तोड़फोड़ की। जिससे लक्सर-हरिद्वार रोड पर जाम लग गया। घटना की सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।