पाक में भारत फैला रहा है आतंक: पाक

पाक में भारत फैला रहा है आतंक: पाक

सरताज अजीज ने की पर्रिकर के बयान की निंदा 

इस्लामाबाद: आतंकवाद पर भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के हाल में दिए गए बयान पर पाकिस्तान ने सख्त एतराज जताया है। विदेश मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने एक बयान जारी कर पर्रिकर के उस बयान की निंदा की है, जिसमें उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ आतंकवादियों के इस्तेमाल की बात कही थी। सरताज अजीज ने कहा कि पर्रिकर के बयान से ये साफ होता है कि पाकिस्तान में फैलते आतंकवाद के लिए भारत ही जिम्मेदार है।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय द्वारा जारी बयान में अजीज के हवाले से कहा गया है, "पहली बार ऐसा होगा कि किसी निर्वाचित सरकार का कोई मंत्री किसी दूसरे देश या उसके सरकार से इतर तत्वों से पनपने वाले आतंकवाद को रोकने के नाम पर उस देश में आतंकवाद के इस्तेमाल की खुलकर वकालत करता हो।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान गंभीरता से भारत के साथ अच्छे पड़ोसी के रिश्ते रखने की नीति का पालन करता है।

अजीज ने कहा, "आतंकवाद हमारा साझा शत्रु है और इस समस्या को हराने के लिए मिलकर काम करना दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण होगा, जिससे पाकिस्तान ने दूसरे किसी देश से बहुत ज्यादा परेशानी झेली है।"

पर्रिकर ने गुरुवार को आतंकवादियों के जरिये ही आतंकवादियों को समाप्त करने की रणनीति पर जोर देते हुए कहा था कि भारत किसी विदेशी धरती से रचे गए 26-11 के तरह के हमलों को रोकने के लिए पुरजोर कदम उठाएगा। पर्रिकर ने हिंदी मुहावरा 'कांटे से कांटा निकालना' का भी इस्तेमाल किया और पूछा कि आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए भारतीय सैनिकों का इस्तेमाल क्यों किया जाए।