एसएलसीएम ने किया म्यांमार में नेटवर्क का विस्तार

एसएलसीएम ने किया म्यांमार में नेटवर्क का विस्तार

संपाश्र्विक वित्तपोषण के लिए म्यांमार के प्रमुख बैंक - सी बी बैंक के साथ साझेदारी की 

लखनऊ : एग्री लाॅजिस्टिक्स एवं वेयरहाउसिंग समूह, सोहन लाल कमोडिटी मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड का पूर्ण स्वामित्व वाले घटक एसएलसीएम लिमिटेड, ने म्यांमार के सबसे बड़े और सबसे पुराने बैंकों में से एक, सी बी बैंक के साथ संपाश्र्विक वित्तपोषण हेतु समझौता किया है। इस पहल का उद्देश्य पूरे म्यांमार के किसानों, प्रोसेसर्स, ट्रेडर्स, निर्यातकों और आयातकों को कृषि-वित्तपोषण समाधान उपलब्ध कराना है। बंधक रखी गई कमोडिटी की मात्रा एवं गुणवत्ता को सुनिश्चित करने हेतु, कंपनी द्वारा कमोडिटी का सैंपलिंग, टेस्टिंग, ग्रेडिंग, एसेयिंग, फ्यूमिगेशन, एयरेशन और गुणवत्ता प्रमाणन किया जायेगा। 

सी बी बैंक द्वारा किसानों से उनकी 60 प्रतिशत कमोडिटीज को गिरवी रखने की पेशकश की जायेगी, जिन्हें 13 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर एक निर्धारित अवधि के लिए एसएलसीएम गोदामों में रखा जायेगा। एसएलसीएम ने म्यांमार में अपनी विस्तार योजनाओं के अनुरूप इस गठबंधन की घोषणा की है और देश में इसकी मौजूदगी को अपने वर्तमान 4 ठिकानों से दोगुना कर 8 ठिकाने करने का अनुमान है। 

इस अवसर पर, श्री संदीप सभरवाल - ग्रुप सीईओ, एसएलसीएम ने कहा, ‘‘म्यांमार में यह दूसरा समझौता है। इससे पहले हमने इस वर्ष के शुरू में, योमा बैंक के साथ समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर किया है। पहले के गठबंधन से हमें उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और जिस तरह से, खासकर कृषि एवं संपाश्र्विक वित्तपोषण की दृष्टि से, म्यांमार की अर्थव्यवस्था एवं वहां की नीतियों में हमें भारी परिवर्तन नजर आ रहा है, उसके मद्देनजर, हम इस क्षेत्र को और अधिक जानने एवं यहां अपनी मौजूदगी चैगुनी बढ़ाने के प्रति संकल्पित हैं। हमने भारत में अनेक वर्षों के परिचालन से कृषि वेयरहाउसिंग डोमेन में जो अपनी सर्वोत्तम पद्धतियों एवं दक्षताएं विकसित की है, उसे म्यांमार की इस स्वर्णिम भूमि पर अमल में ला रहे हैं।’’