मृतक नुरूल्लाह के बेटे को सलमान से गिला नहीं

मृतक नुरूल्लाह के बेटे को सलमान से गिला नहीं

मुंबई: 28 सितंबर 2002 को हुए हादसे में अभिनेता सलमान ख़ान की गाड़ी से कुचल कर मारे गए नुरूल्लाह शेख़ शरीफ़ के बेटे फ़िरोज़ शेख को सलमान से कोई गिला नहीं है, बल्कि वो तो चाहते हैं सलमान को सज़ा न मिले क्योंकि वही अब उनके लिए कुछ कर सकते हैं। फ़िरोज़ मुंबई के मलाड इलाके में एक झुग्गी बस्ती में रहते हैं।  वो आज अचानक अपने घर आए मीडिया को देखकर हैरान हैं।  फ़िरोज़ कहते हैं, "आज 13 साल बाद लोग यहां आ रहे हैं लेकिन इन 13 सालों में हमें किसने पूछा। "

वो आगे कहते हैं, "मीडिया सिर्फ़ सलमान की ख़बर बनाता है, लेकिन जिसको नुक़सान हुआ उसके बारे में कोई ख़बर नहीं ले रहा था। आज भी सलमान के चलते लोग यहां आए। "

27 वर्षीय फ़िरोज़ अपने पिता की मौत के बाद से मजदूरी करने को मजबूर हैं।  फ़िरोज़ को आज भी सलमान से मुलाक़ात की आस है। फ़िरोज़ कहते हैं, "मैंने कई बार सलमान के घर जाकर उनसे मिलने की कोशिश की है लेकिन मुझे हमेेशा गेट से ही भगा दिया जाता है। "फ़िरोज़ ने कहा कि आज तक सलमान ने उनकी या उनके परिवार की कोई सुध नहीं ली। 

फ़िरोज़ आज अचानक से मीडिया का आकर्षण केंद्र बन गए हैं।  वो कैमरा बंद होते ही अपने लिए कुछ मदद मांगने लगते हैं। वो सलमान को भी माफ़ करने को तैयार हैं, बस सलमान एक बार उन्हें कोई काम दिलवा दें। फ़िरोज़़ ने कहा, "मेरे अब्बा तो चले गए और इसका हमें दुख है।  लेकिन सलमान से हमें कोई बदला नहीं चाहिए।  उनके जेल जाने से हमें क्या मिलेगा ?"

थोड़ा रुककर वो कहते हैं, "आप आज यहां आए हैं तो सलमान को कहिए न, हमारे लिए कुछ इंतज़ाम कर दें, बहुत दिक्कत से गुज़ारा हो पाता है। "कैमरा बंद होने के बाद भी फ़िरोज़ ने सलमान के लिए बुरा भला नहीं कहा।  किसी फ़िल्मी कहानी की ही तरह वो जानते हैं कि सलमान उनके पिता की मौत के ज़िम्मेदार हैं लेकिन फ़िर भी सलमान से ही उन्हें अपने भविष्य की आस हैै। 

India