श्रेणियाँ: लखनऊ

अखिलेश सरकार भी माया सरकार के नक्शे पर: पाठक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार को आज निशाने पर लेते हुए कहा कि राजनीति में अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रहे सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के नाम पर मेडिकल कालेज और स्टडी सेंटर खोलकर क्या संदेश देना चाहते है। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि बसपा सुप्रीमों मायावती की मूर्तियों की स्थापना को लेकर सवाल खड़े करने वाले तथाकथित समाजवादियों को यह बताना चाहिए कि सपा प्रमुख के नाम पर सरकारी धन से स्टडी संेटर खोकर वे लोहिया और जे.पी. के कौन से समाजवाद का अनुसरण कर रहे है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार भी माया सरकार के नक्शे कदमों पर चल रही है। बसपा सरकार में बसपा प्रमुख की मूर्तियां बनवाने की होड़ मची थी। सपा सरकार में सपा प्रमुख के नाम पर संस्थान खोलने की प्रतिस्पर्धा जारी है।

सोमवार को उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी द्वारा संचालित रफीकल मुल्क मुलायम सिंह यादव उर्दू आइ.ए.एस. स्टडी सेन्टर के उद्घाटन कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा लोहिया और समाजवाद की ढिढ़ोरा पिटने वाले लोग ठीक उसके उलट आचरण करने में लगे है। बसपा शासनकाल में बसपा प्रमुख के नाम पर मूर्तियाँ खड़ी करने की होड़ मची रही अब सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के नाम संस्थानों के निर्माण की होड़ मची है। मेरठ में सपा नेत्री ने मुलायम सिंह यादव के नाम पर मेडिकल कालेज बनाने का संकल्प लिया तो भला आजम खां साहब जो मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन तालिबान के पैसे से दाउद के पैसे से मनाये थे कैसे पीछे रहते। पहले उन्होंने मुलायम का मंदिर बना पूजा की वकालत की और अब तो उन्होंने जनता की गाढ़ी कमाई से एक स्टडी सेन्टर ही मुलायम सिंह यादव के नाम पर खोलने का निर्णय ले लिया।

उन्होंने कहा सरकार की तुष्टिकरण की नीतियों के कारण पूरे प्रदेश का नौजवान भयभीत है। जब मुकदमा वापसी की बात आती है तो सरकार शासनादेश के लिखती है कि केवल मुसिलम नवयुवक। जब उज्जवल भविष्य की बात आती है तो सरकार विज्ञापनों में लिखती है, अल्पसंख्यक उर्दू भाषी युवक। उन्होंने सवाल किया कि आइ.ए.एस. परीक्षा में तो सभी सामान्य विषय आते है और सभी सामान्य विषयों की तैयारी के लिए सिर्फ उर्दूभाषी युवकों के लिए ही व्यवस्था क्यों ?

श्री पाठक ने कहा कि सभी वर्गो की सरकार होने का दावा करते लोग स्टडी सेन्टर बना रहे थे तो तय करते की सभी जाति-धर्म, पंथ व भाषा के युवको के उज्जवल भविष्य के लिए इस सेन्टर का उद्देश होगा। किन्तु तुष्टीकरण की पराकाष्ठा और चाटुकारीता में जुटी अखिलेश सरकार को आमजन की परवाह ही नहीं है।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024