रॉयल्स ने सीएसके को भी रौंदा

रॉयल्स ने सीएसके को भी रौंदा

अहमदाबाद। राजस्थान रॉयल्स ने सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया है। राजस्थान ने 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस स्कोर को हासिल कर लिया। राजस्थान ने चेन्नई को 8 विकेट से हराते हुए रैंकिंग पर पहला स्थान बरकरार रखा है।

रॉयल्स की सलामी जोड़ी वॉटसन और रहाणे ने अकेले दम पर ही चेन्नई के छक्के छुड़ा दिए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए।

सुपरकिंग्स ने एक समय 65 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (31 नाबाद) और ड्वायन ब्रावो (62 नाबाद) ने पांचवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा।

ब्रावो ने 36 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, धोनी ने 37 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। सुपरकिंग्स को पहला झटका तीसरे ओवर में 15 रनों के योग पर ही ब्रेंडन मैक्लम (12) के रूप में लग गया। रॉयल्स के कप्तान शेन वॉटसन ने तीसरे ओवर में अनुभवी स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे गेंद थमाई।

पहले गेंद पर मैक्लम चौका जड़ने में कामयाब रहे लेकिन दूसरे गेंद पर तांबे की फिरकी में फंस कर मिड ऑन पर जेम्स फॉल्कनर को कैच थमा बैठे। इसके कुछ देर बाद क्रिस मोरिस ने सुरेश रैना (4) को आउट कर सुपरकिंग्स को दूसरा झटका दिया। अगले ही ओवर में अंकित शर्मा ने फाफ दू प्लेसिस (1) को भी पवेलियन की राह दिखा दी।

चौथे बल्लेबाज के रूप में सलामी बल्लेबाज ड्वायन स्मिथ (40) आउट हुए। उन्हें फॉल्कनर ने बोल्ड किया। स्मिथ ने 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।