टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं सौरव: रिपोर्ट

टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं सौरव: रिपोर्ट

नई दिल्ली: सूत्रों के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली टीम इंडिया के लिए बतौर कोच एक नई पारी की शुरूआत कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गांगुली टीम इंडिया के वर्तमान कोच डंकन फ्लेचर की जगह ले सकते हैं।

मालूम हो कि सौरव गांगुली ने गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से मुलाकात की। जिसके बाद से यह कयास लगाये जा रहे हैं कि गांगुली को टीम इंडिया का अगला कोच बनाया जा सकता है। इसी महीने 26 अप्रैल को बीसीसीआई की अहम बैठक होनी है। इससे पहले गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष से मुलाकात की है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि गांगुली के चयन से पहले टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से राय ली जानी अभी बाकी है।

बीसीसीआई बोर्ड 26 अप्रैल को अपनी होने वाली बैठक में इस बात का फैसला ले सकती है कि टीम का अगला कोच कौन होगा। रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड में सौरव गांगुली के साथ राहुल द्रविड़ के नाम पर भी विचार हो सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज हमेशा इस बात के पक्षधर रहे है कि भारतीय क्रिकेट टीम का कोच किसी भारतीय क्रिकेटर को ही बनाया जाना चाहिए। गौर हो कि डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच की जल्द ही घोषणा हो सकती है।