गिरिराज संकीर्ण मानसिकता के व्यक्ति: सोनिया गांधी

गिरिराज संकीर्ण मानसिकता के व्यक्ति: सोनिया गांधी

नई दिल्ली: बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के विवादित बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। सोनिया ने पत्रकारों द्वारा इस मसले को लेकर पूछे जाने पर गिरिराज सिंह को संकीर्ण मानसिकता वाला बताया और कहा कि ऐसे बयानों पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगी। गौर हो कि गिरिराज के विवादित बोल के बाद सोनिया गांधी ने पहली बार यह प्रतिक्रिया व्यक्त की है।  

मालूम हो कि कल बीजेपी नेता और मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने सोनिया के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद सियासी गलियारों में उसकी काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने बिहार के हाजीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन महिला से शादी की होती, तो क्या पार्टी उस महिला का नेतृत्व स्वीकारती। गिरिराज ने कहा कि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की वजह से कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं।

सोनिया गांधी पर नस्लभेदी टिप्पणी करके विवाद पैदा करने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को आज उस वक्त अपने बयान पर खेद जताना पड़ा जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें फोन कर साफ कहा कि ‘ऐसी भाषा’ स्वीकार्य नहीं है । पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह ने फोन पर सिंह से बात की और साफ कहा कि किसी मंत्री को ऐसी भाषा का इस्तेमाल शोभा नहीं देता ।

कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ ‘नस्लवादी’ एवं ‘अशोभनीय’ टिप्पणियां करने पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की बर्खास्तगी की मांग करते हुए आज विरोध प्रदर्शन किया। गिरिराज सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी को लेकर की गयी टिप्पणी के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर अंडे और टमाटर भी फेंके। युवा कांग्रेस के एक समूह ने आज पटना शहर के श्रीकृष्णापुरी थाना अंतर्गत आनंदपुरी इलाके स्थित गिरिराज के मकान पर उनकी टिप्पणी पर विरोधस्वरूप अंडे और टमाटर फेंके।

India