पारदर्शी व न्यायपूर्ण व्यवस्था उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य: शिवपाल

पारदर्शी व न्यायपूर्ण व्यवस्था उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य: शिवपाल

लोक निर्माण मंत्री ने सुनी जनता की समस्यायें 

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री  शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता की समस्याओं को हल करना प्रदेश सरकार की उच्च प्राथमिकता है तथा उनकी समस्याओं का समाधान ही प्रदेश सरकार का उद्देश्य है। उन्हांेने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश की गरीब जनता की परेशानियों को देखते हुए उनके प्रार्थना पत्रों पर अविलम्ब-निर्णय लेकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाये तथा एक निश्चित समय सीमा के अन्दर उनकी समस्याओं का समाधान करें। अधिक से अधिक प्रदेश की जनता का भला हो तथा अपनी परेशानियों के लिये इधर-उधर भटकना न पड़े यही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उ0 प्र0 सरकार चाहती है कि सभी प्रदेश वासियों को साफ-सुथरी, पारदर्शी एवं न्यायपूर्ण व्यवस्था उपलब्ध हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जायें 

श्री यादव आज जनसुनवाई भवन 6-ए, कालीदास मार्ग, लखनऊ, में प्रदेश के विभिन्न जिलों दूर-दराज इलाके से आयी हुई जनता की समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि गाॅव, गरीब और किसानों के विकास के लिये प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है और उन्हें लाभ पहॅुचानें के उद्देश्य से कई लाभकारी योजनायें चलाई जा रही है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिये आप सभी का सहयोग आपेक्षित है। उन्होंने कहा कि बिना आप सभी के सहयोग से हम प्रदेश को विकास के रास्ते पर नही ले जा सकते। 

श्री यादव नेे सभी से प्रदेश सरकार को सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी लोग प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उठायें। श्री यादव ने कहा कि एक दूसरे से मिलकर लाभकारी योजनाओं को जनता के बीच पहुॅचाकर उन्हंे उनके लाभ व अधिकारों के प्रति जागरूक करें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India