नारी को अपने बारे में हर निर्णय का हक़: दीपिका

नारी को अपने बारे में हर निर्णय का हक़: दीपिका

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने 'वो इंडिया' के साथ एक नया वीडियो शूट किया है जिसमें उन्होंने कहा है- 'मेरा बदन, मेरी सोच- मेरा फ़ैसला। ' नारी सशक्तिकरण पर आधारित इस वीडियो का नाम है 'माई च्वाइस', मतलब 'मेरा फ़ैसला'. इसमें दीपिका कहती हैं कि वे नारी हैं और उन्हें अपने से जुड़ा हर फ़ैसला करने का पूरा हक़ है- चाहे वह किसी प्रकार का कपड़ा पहनने से जुड़ा हो, विवाह करने या विवाह बंधन में नहीं बंधने को ले कर हो, या फिर विवाह से पूर्व सेक्स संबंधो से जुड़ा ही क्यों न हो। 

वे कहती हैं, "जो मानते हैं कि सूती या रेशम से मेरी आत्मा को ढ़ंक सकते हैं, वो यह सोचते हैं कि वे ब्रह्मांड के विस्तार को रोक सकते हैं या सूरज को अपनी मुट्ठी में बंद कर सकते हैं। " औरत के निजी फ़ैसलों पर बने वीडियो में दीपिका कहती हैं, "मैं किसी पुरूष से प्यार करूं, किसी महिला से, या फिर दोनों से- यह मेरा फ़ैसला होना चाहिए... मेरे फ़ैसले मेरी छाप है, यही मुझे ख़ास बनाते हैं। "

‘माई च्वायस’ नामक इस 34 मिनट के वीडियो का निर्देशक होमी अदजानिया ने किया है। होमी के साथ दीपिका ने ‘कॉकटेल’ और ‘फाइंडिंग फनी’ फिल्मों में काम कर चुकी है। इस वीडियो के निर्माता दिनेश विजान हैं। ब्लैक-एंड-व्हाइट वीडियो में 29 साल की दीपिका ने महिलाओं के बारे में पुरूषों की ‘कुंठित’ सोच को बदलने का आह्वान किया है।

इस वीडियो में फरहान अख्तर की पत्नी अधुना, बहन जोया अख्तर और होमी की डिजाइनर पत्नी अनीता नजर आ रही हैं। वीडियो में शामिल सभी 99 महिलाएं काले रंग के परिधान में हैं।