हर हाल में रखा जायेगा गन्ना किसानों के हितों का ध्यान: मुख्यमंत्री

हर हाल में रखा जायेगा गन्ना किसानों के हितों का ध्यान: मुख्यमंत्री

गन्ना किसानों के भुगतान पर राज्य सरकार गम्भीर व संवेदनशील

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गन्ना किसानों के हितों की अनदेखी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान पर कड़ा रुख अपनाते हुए निजी चीनी मिलों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा है कि गन्ना किसानों के हितों से जुड़े मामलों पर कोई शिकायत मिलने या किसी भी स्तर पर लापरवाही बरते जाने पर सम्बन्धी लोगों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर श्री अतुल प्रधान के नेतृत्व में आए गन्ना किसानों के एक बड़े प्रतिनिधिमण्डल से भेंट कर रहे थे। यह प्रतिनिधिमण्डल मवाना शुगर मिल, मेरठ द्वारा गन्ना किसानों के बकाया भुगतान व अन्य समस्याओं के सिलसिले में मुख्यमंत्री से मिलने आया था। प्रतिनिधिमण्डल में मवाना गन्ना समिति के अध्यक्ष श्री मलखान सिंह समेत मास्टर विपत सिंह, रणवीर सिंह, विजयपाल सिंह, यशवीर सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि गन्ना किसानों द्वारा गन्ना सोसाइटी परिसर में गन्ना मूल्य बकाए के भुगतान के लिए धरना दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने गन्ना किसानों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और आश्वस्त किया कि बकाए भुगतान के सम्बन्ध में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बकाए भुगतान के सम्बन्ध में पूरी तरह संवेदनशील व गम्भीर है। इस पर प्रतिनिधिमण्डल ने उन्हें धरना खत्म किए जाने की बात कही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गन्ना उत्पादन बढाने तथा गन्ना किसानों की समस्याओं की निस्तारण के लिए लगातार कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार के लिए गन्ना किसानों का हित सर्वाेपरि है। गन्ना मूल्य का शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India