'84 दंगा मामले में जगदीश टाइटलर को मिली क्लीन चिट

'84 दंगा मामले में जगदीश टाइटलर को मिली क्लीन चिट

नयी दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को क्लीन चिट दे दी है। सूत्रों ने आज यहां बताया कि जांच एजेंसी ने अदालत में क्लोजर रिपोर्ट लगाते हुए कहा है कि टाइटलर के खिलाफ उसे कोई सबूत नहीं मिले हैं। कांग्रेस नेता पर 1984 में सिख विरोधी दंगा भडकाने का आरोप है। 

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने टाइटलर को गत दिसम्बर में ही क्लीनचिट दे दी थी। साथ ही इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल की जा चुकी है। गौरतलब है कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगे शुरू हुए थे। इसमें बड़ी संख्या में सिख मारे गए थे और उनके घर-बार लूट लिये गए थे। वहीं टाइटलर को क्लीन चिट दिए जाने को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता एचएस फूल्का खुश नहीं नजर आ रहें हैं। उन्होंने बुधवार को कहा है कि वे इस मामले में विरोध याचिका दाखिल करेंगे।

फूलका का कहना है कि ये दुर्भाग्य की बात है कि सीबीआई ने टाइटलर को क्लीन चिट देते हुए 24 दिसंबर, 2014 को ही क्लोजर रिपोर्ट दे दी है। उन्होंने कहा, "इसके बाद में भी इस मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई है, लेकिन इस मामले को टॉप सिकरेट और गुप्त रखा गया। क्यों इस अहम मुद्दों को गुप्त रखा गया? लोगों को जानना है।" 

India