फ्रांस में एयरबस दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्रियों के मरने की आशंका

फ्रांस में एयरबस दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्रियों के मरने की आशंका

पेरिस। फ्रांस में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। 142 यात्री और 6 क्रू मैंबर्स को ले जा रहा एयरबस ए 320 दक्षिणी फ्रांस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान लुफ्थांसा जर्मनविंग्स एयरलाइंस का था, जो स्पेन के बार्सिलोना से जर्मनी के डसलडोर्फ जा रहा था। यह विमान हादसा पेरिस से 750 किलोमीटर की दूरी दक्षिण पर हुआ।

डीजीसीए ने विमान ने फ्रेंच एल्प्स की पहाडियों में दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि कर दी है। वहीं दुर्घटना की सूचना मिलते ही आपातकालीन राहत सेवाओं को रवाना कर दिया गया है। डीजीसीए ने विमान में सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका जाहिर की है। बताया जा रहा है कि विमान हादसे से एक घंटे पहले पायलट ने संदेश भी भेजा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिग्ने के एल्प्स के पास विमान का मलबा मिला है। विमान स्थानीय समयानुसार 9.39 मिनट पर राडार से गायब हो गया था। फ्लाइट रडार24 के मुताबिक, विमान 6800 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। जर्मन विंग्स एयरलाइन, जर्मनी की कम किराए वाली लोकप्रिय एयरलाइन है। फ्रांस के राष्ट्रपित और प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स ने विमान के क्रैश की पुष्टि कर दी है। फ्रांसीसी गृहमंत्री घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।