वहाब के खौफनाक स्पैल की क्लार्क ने की जमकर तारीफ

वहाब के खौफनाक स्पैल की क्लार्क ने की जमकर तारीफ

एडिलेड : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज की जमकर तारीफ करते हुए आज यहां कहा कि उनकी टीम भाग्यशाली रही जो बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के खौफनाक स्पैल से पार पाकर विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

पाकिस्तान की टीम 213 रन पर आउट हो गयी थी। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर भी 11वें ओवर तक तीन विकेट पर 59 रन हो गया था लेकिन स्टीव स्मिथ (65) और शेन वाटसन (नाबाद 64) के अर्धशतकों से वह जीत दर्ज करने में सफल रहा। वहाब ने अपने पहले दो ओवरो में डेविड वार्नर और क्लार्क को आउट किया जबकि वाटसन भी शुरू में उनके सामने जूझते हुए नजर आये। लेकिन वहाब की गेंदों पर दो कैच छूटे जो पाकिस्तान को महंगे पड़े। वह इसके बाद 29वें ओवर में दूसरा स्पैल करने के लिये आये और उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया था लेकिन इस बार भी कैच छूट गया।

क्लार्क ने कहा, ‘वहाब का वह स्पैल शानदार था। मैंने वनडे क्रिकेट में लंबे समय बाद इस तरह की गेंदबाजी का सामना किया। दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ के गेंदबाजों का सामना करना हमेशा मुश्किल होता है। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से तेज गेंदबाजों ने भूमिका निभायी। यदि वाटसन का कैच लपक लिया जाता तो पाकिस्तान का 213 रन का स्कोर भी पर्याप्त हो जाता।’ क्लार्क ने कहा, ‘लेकिन हम जिस तरह से उस स्पैल से आगे निकले, उसके लिए हमें भी श्रेय जाता है। भाग्य ने साथ दिया लेकिन वाटसन ने भी अपना अनुभव दिखाया।’