होली के रंगों में डूबे देशवासी

होली के रंगों में डूबे देशवासी

नई दिल्‍ली : देश भर में शुक्रवार को होली का त्‍योहार मनाया जा रहा है। होली के इस मौके पर पूरे देश में लोग रंग, गुलाल से सराबोर हो रहे हैं। सभी राज्‍यों में लोग होली के त्‍योहार पर जश्‍न में डूबे हैं और एक दूसरे को रंगों के साथ बधाई दे रहे हैं। वहीं, राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को होली के अवसर पर देश को बधाई दी और आम नागरिकों से देश की मिश्रित संस्कृति को बढ़ावा देने की अपील की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को होली के मौके पर शुभकामनाएं दी।

दिल्‍ली, बिहार, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, बंगाल समेत अधिकांश राज्‍यों में लोग होली के इस पावन अवसर पर जमकर रंगों में डूबे और जश्‍न मना रहे हैं। दुनिया भर में मशहूर मथुरा की होली के रंग भी आज देखने को मिला। मथुरा के लोग जहां होली के रंग में रंगे दिख रहे हैं, वहीं वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर समेत अन्‍य मंदिरों में होली धूमधाम से मनाई गई।

राजनेता भी होली के मौके पर जश्न से अछूते नहीं रहे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर भी होली का जश्न धूम-धाम से मनाया। जहां इस रंग में गृहमंत्री पूरी तरह से सराबोर दिखे। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के घर पर भी होली जमकर मनाई गई। वहीं सरहद पर देश की सुरक्षा में लगे जवानों ने भी जमकर होली खेली और होली के रंग में रंगे दिखे। देश के कोने कोने में होली के रंग में रंगे लोग नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रंगों के त्योहार होली पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने होली के अवसर पर लोगों के जीवन में खुशियां आने की कामना की।

India