थम नहीं रहा कोहली की बदसलूकी का विवाद

थम नहीं रहा कोहली की बदसलूकी का विवाद

पत्रकार के नियोक्ता ने आईसीसी और बीसीसीआई से की शिकायत

नई दिल्ली : भारतीय पत्रकार को अपशब्द कहने से जुड़े विराट कोहली का विवाद टीम प्रबंधन के प्रयासों के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस मामले की शिकायत आईसीसी और बीसीसीआई से की गई है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज कहा था यह मामला गलतफहमी का नतीजा था और इस मुद्दे को तुरंत खत्म कर देना चाहिए जिससे कि टीम विश्व कप पर ध्यान केंद्रित कर सके।

घटना के बारे में पूछने पर ठाकुर ने कहा, ‘वह (कोहली) इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे चुका है। भारत के लिए मौजूदा विश्व कप काफी महत्वपूर्ण है। हमें इन सब मुद्दों को खत्म करने की जरूरत है और अप्रत्यक्ष तौर पर वह कह चुका है कि उसने स्थिति को गलत समझा। इस मामले को खत्म करते हैं।’ चेन्नई में रविवार को हुई बीसीसीआई की आम सभा की वाषिर्क बैठक में सचिव चुने गए ठाकुर ने कहा, ‘भविष्य में मुझे लगता है कि इस तरह की घटनाओं से बचा जाना चाहिए। मैंने अब तक खिलाड़ियों से बात नहीं की है, वहां टीम प्रबंधन मौजूद है जो खिलाड़ियों की जरूरतों का ध्यान रख रहा है।’

टीम प्रबंधन ने भी संक्षिप्त बयान जारी करके कहा, ‘‘इस मामले में गलतफहमी थी और किसी तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया। विराट ने संबंधित व्यक्ति से तुरंत बात की और यह मामला खत्म हो गया।’’ हालांकि कोहली ने जिस पत्रकार के साथ बदसलूकी की उसके नियोक्ता हिंदुस्तान टाइम्स ने आईसीसी और बीसीसीआई को शिकायत की है।

समाचार पत्र के खेल संपादक सुखवंत बसरा ने कहा, ‘अपने मुख्य संपादक से विचार विमर्श के बाद मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को पत्र लिखा। मैंने डालमिया को इस मुद्दे पर गौर करने को कहा है। इस घटना में शामिल पत्रकार जसविंदर सिद्धू ने आईसीसी को इस घटना की जानकारी दी है।’’ समाचार पत्र यह भी देख रहा है कि कोहली ने ऐसा करके आस्ट्रेलिया का कोई कानून तोड़ा है या नहीं और वे इस स्टार क्रिकेटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के विकल्प पर विचार कर सकता है।

कोहली ने शुक्रवार को वाका में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पूर्व कल पर्थ में अभ्यास सत्र के बाद अचानक अपना आपा खो दिया और एक पत्रकार को अपशब्द कहे। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कोहली जब ड्रेसिंग रूम की ओर लौट रहे थे तो भारत के इस चोटी के बल्लेबाज ने अग्रेजी दैनिक के एक पत्रकार को सामने खड़े देखा। कोहली ने इसके बाद उस पत्रकार पर अपशब्दों की बौछार कर दी और कुछ देर तक ऐसा करने के बाद चले गए। इस घटना को लेकर भारतीय टीम के कुछ सदस्य भी हैरान थे।

पत्रकार भी इस घटना से हैरान था लेकिन कोहली ने शांत होने के बाद किसी को उस लेख के बारे में बताया जो उनके और उनकी महिला मित्र अनुष्का शर्मा के बारे में राष्ट्रीय दैनिक में छपा था। कोहली ने सोचा कि उस पत्रकार ने यह खबर लिखी थी। कोहली को जब यह बताया गया कि उन्होंने इस पत्रकार को गलती से कोई और समझ लिया है तो उन्होंने एक अन्य पत्रकार को बुलाकर उसके जरिये घटना के लिए माफी मांगी।