नई दिल्ली: एक टेलीविजन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पंजाब के फाजिल्का में एफआईआर दर्ज कराई गई है। प्रदेश के कांग्रेस कमेटी फ्रीडम फाइटर सेल के चेयरमैन हरमोहिंदर सिंह ग्रोवर ने आईपीसी की धारा 153-A, 153-B, 295-A, 504 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज कराया है।

वहीं, राजस्थान में दो भी मामले दर्ज किए गए हैं। बीकानेर के नयाशहर और हनुमानगढ़ जिले के हनुमानगढ़ टाउन थाने में अलग अलग मामला दर्ज करवाया गया है।नया शहर के थानाधिकारी गुरु भूपेंद्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत ने गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि गोस्वामी ने टीवी पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बहुत ही अभद्र व निंदनीय भाषा का प्रयोग किया है। पुलिस ने पत्रकार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 295 ए और 505 बी में मामला दर्ज किया है।वहीं,हनुमानगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र दादरी की ओर से हनुमानगढ़ टाऊन थाना में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

दादरी ने आरोप लगाया कि पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने महाराष्ट्र के पालघर में संतों की हत्या के अपराध को कांग्रेस ओर वामपंथी विचारधारा वाले दलों का षडय़न्त्र बताकर समुदाय में धार्मिक और राजनीतिक सौहार्द्र बिगाड़ने व लोगों को भड़काने का प्रयास किया है। थानाधिकारी नंदराम भादू ने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505, 469, 471, 499, 500, 120बी तथा धारा 51, 52 आपदा प्रबंधन अधिनियम एंव 66 ए आई टी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।गोस्वामी के खिलाफ बुधवार को राजधानी जयपुर के दो अलग अलग थानों में भी शिकायत की गई थी।