लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से शनिवार रात एक कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार होगया। इसकी सूचना मिलते अस्पताल प्रबन्धन और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया| अच्छी बात यह रही कि त्वरित कार्रवाई से कोरोना पॉजिटिव फरार मरीज़ कुछ घंटे में पकड़ा गया| इस व्यक्ति को कोरोना लक्षण मिलने पर उसे लावारिस के तौर पर लाया गया था। शुक्रवार को ही उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी|

RML प्रबंधन ने बताया कि यह व्यक्ति शनिवार रात 10 बजे अस्पताल से भागा था। कोरोना संक्रमित व्यक्ति के अचानक गायब हो जाने से अस्पताल में हड़कंप मच गया। डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। डीसीपी शालिनी के नेतृत्व में लखनऊ की गाजीपुर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कोरोना मरीज को पकड़ लिया।

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉक्टर श्रीकेश सिंह ने बताया कि वह लावारिस के तौर पर एडमिट था जैसे सभी कोरोना संदिग्ध एडमिट है, एक दिन पहले ही उसमें पुष्टि हुई थी हालांकि वह आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में था लेकिन वह कब निकल गया किसी को पता नहीं चला। संस्थान की ओर से सभी जिम्मेदारों को इस मामले में रिपोर्ट कर दी गई है डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से लेकर सीएमओ लखनऊ तक को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है हालांकि संस्थान भी अपने स्तर से इस बारे में पता कर रहा है कि वह मरीज कहां है साथ ही इसमें जिनके लापरवाही है उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।