श्रेणियाँ: खेल

आईसीसी ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में उचित समय पर लेंगे निर्णय

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कहा कि वह कोरोना वायरस के मद्देनजर टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर किसी फैसले पर पहुंचने की जल्दबाजी में नहीं है। आईसीसी इस टूर्नामेंट के आयोजन से जुड़े सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है। कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक निर्धारित टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन संदिग्ध लग रहा है।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस समय दुनियाभर में खेल गतिविधियां बंद है। इस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन संदेह के घेरे में आ गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इसकी वजह से अपनी सीमाएं बंद करते हुए यात्राओं पर रोक लगा दी है। इसकी वजह से ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि या तो टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन खाली स्टेडियमों में होगा या इसे स्थगित किया जा सकता है।

sky स्पोर्ट्स ने आईसीसी प्रवक्ता के हवाले से लिखा, 'हम आईसीसी इवेंट्स की अपनी गाइडलाइंस के हिसाब से योजना बना रहे हैं। इस महामारी के मद्देनजर हम सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। हमारी अपनी योजना तैयार है और उचित समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा।'

टी-20 वर्ल्ड कप में अभी 6 महीने बचे हुए हैं और आईसीसी का कहना है कि वो ऑस्ट्रेलियाई सरकार के अलावा सभी शेयरधारकों के विचार-विमर्श करने के बाद ही कोई फैसला लेगी। इस फैसले से पहले ऑस्ट्रेलियाई सरकार और संबंधित विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी। उचित समय पर आईसीसी अपना फैसला सुनाएगी। खिलाड़ियों, दर्शकों और इस आयोजन से जुड़े लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही कोई फैसला लिया जाएगा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल खाली स्टेडियमों में टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के प्रस्ताव को पहले ही ठुकरा चुके हैं। पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप को आगे बढ़ा देना चाहिए। विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी बिना दर्शकों के वर्ल्ड कप के पक्ष में नहीं है लेकिन यदि इसी तरह वर्ल्ड कप आयोजित किया गया तो भी वे खेलने को राजी हैं।

Share

हाल की खबर

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024