बीजिंग: कोरोना वायरस के ग्राउंड जीरो वुहान शहर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या में शुक्रवार को अचानक चीन की ओर से 50 फीसदी की वृद्धि कर दी गई। नए आंकड़े के अनुसार वुहान में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 3,869 है। चीन ने दरअसल माना है कि कई मामलों की गलत रिपोर्टिंग हुई या उन्हें पूरी तरह से छोड़ दिया गया था।

वुहान के सिटी गवर्मेंट की ओर से सोशल मीडिया पर जो विस्तृत जानकारी डाली गई है, उसमें वुहान में 1290 और मौत का आंकड़ा जोड़ा गया है। चीन ने यह भी बताया कि वुहान शहर में मौत का प्रतिशत 7.7 रहा जो पहले घोषित किए गए 5.8 प्रतिशत के आंकड़े से ज्‍यादा है।

गौरतलब है कि इसी शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई और ये पूरी दुनिया में फैल गया। ताजा अपडेट के अनुसार पूरी दुनिया में इससे अभी तक एक लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में इससे मरने वालों की संख्या 400 से ऊपर है। वहीं, सबसे ज्यादा अमेरिका में 32000 से ज्यादा लोगों की जान गई है।

पिछले कुछ दिनों से चीन पर मौत के आंकड़े छुपाने के भी आरोप लग रहे हैं। साथ ही हाल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी चीन पर हमलावर नजर आए थे।