मुंबई: महाराष्ट्र में सोमवार को 82 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों ने प्रशासन के लिए चुनौती और बढ़ा दी है। इन 82 मामलों में सबसे अधिक मुंबई से ही 59 केस सामने आए हैं। इससे प्रशासनिक स्तर पर करोना को रोकने के लिए तैयारियों और लॉकडाउन के पालन की गंभीरता को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,064 हो गई है।

मुंबई के धारावी में ही सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत समेत चार नए मामले सामने आए। इसके साथ ही इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 47 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी में संक्रमण से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले मदीना नगर, जनता को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी और गुलमोहर चॉल में सामने आए हैं।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा 60 वर्षीय एक व्यक्ति की सियोन अस्पताल में मौत हुई उसके नमूनों की जांच के बाद उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि इन लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। एशिया के सबसे बड़े झुग्गी-बस्ती इलाके धारावी की 16 पॉकेट में कोरोना वायरस संक्रमण के 47 मामले सामने आए हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 221 मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,982 हो गई थी। रविवार को राज्य में 22 संक्रमितों की मौत भी हुई। मुंबई में सबसे अधिक रविवार को 16 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा पुणे में तीन, नवी मुंबई में दो और सोलापुर में एक रोगी ने दम तोड़ दिया।