नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी महल इलाके से बड़ी खबर है। पिछले तीन दिनों में यहां कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई है। इस इलाके 13 धार्मिक स्थलों में रह रहे 102 लोगों निकालकर गुलाबी बाग के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। जांच के बाद इनमें से 52 लोग कोरोनो पॉजिटिव निकले हैं। सेंट्रल दिल्ली की के डीएम ऑफिस ने सूचना दी है कि इस इलाके को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 903 हो गई जिसमें एक दिन में सामने आए 183 नये मामले और दो लोगों की मौत शामिल है। कुल मामलों में से 584 मामले मार्च में निजामुद्दीन इलाके में हुए धार्मिक कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं। दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने छह और इलाकों को सील कर दिया है। राजधानी में पहले से ही 24 इलाके सील हैं। 6 नए इलाकों के साथ ही दिल्ली में सील हुए एरिया की संख्या 30 हो गई है।

सील किए गए नए 6 इलाकों में चांदनी महल के अलावा नबी करीम, पॉकेट ई, जीटीबी इंक्लेव, गली नंबर 18 से 22 जाकिर नगर, अबु बकर मस्जिद और जाकिर नगर शामिल हैं।