राशन लेने के लिए उमड़ी भीड़, घटना को बताया 'राजनीतिक साजिश'

वर्धा: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में बीजेपी के एक विधायक ने कथित तौर पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए रविवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर देश भर में कोरोना के चलते लॉकडाउन किया गया है और लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दी जा रही है। इसी बीच महाराष्ट्र में बीजेपी के एक नेता और वर्धा के विधायक दादाराव केचे के जन्मदिन पर उनके घर के बाहर अनाज लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस पर सफाई देते हुए कि विधायक ने कहा ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी और यह उनके खिलाफ विपक्षी दलों की ‘‘राजनीतिक साजिश’’ है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दादाराव केचे ने सफाई देते हुए कहा, 'मैंने 4 दिन पहले लोगों से अपील की थी कि कोई मेरे जन्मदिन पर मुझसे मिलने न आए। फिर भी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुझसे मुलाकात की। मेरे प्रतिद्वंद्वियों ने साजिश रची और लोगों को बताया कि मेरे आवास पर राशन वितरित किया जा रहा है। तब भी जब मैंने यहां किसी को नहीं बुलाया। यह मुझे बदनाम करने के लिए किया गया है।'

दरअसल, महाराष्ट्र के वर्धा जिले में बीजेपी के एक विधायक ने कथित तौर पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए रविवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर लोगों को अनाज बांटा।

घटना की पुष्टि करते हुए सब डिविजनल अधिकारी हरीश धार्मिक ने कहा कि विधायक दादाराव केचे पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि विधायक ने बंद के दौरान प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली थी। विधायक के घर के बाहर मुफ्त में अनाज लेने के लिए कम से कम सौ लोग एकत्रित हुए थे जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर उन्हें तितर बितर किया।