मुंबई: देश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब तक 3811 लोग इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जबकि 105 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं।

वेबसाइट https://www.covid19india.org के आंकड़ों के मुताबिक, आज (रविवार) 55 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 690 हो गई है। यहां अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 52 से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं।

पुणे के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सस्सौन अस्पताल में आज एक 52 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई। पुणे में आज दो संक्रमितों की मौत हुई है। अब तक जिले में चार मरीजों की जान जा चुकी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को कहा था कि 14 अप्रैल के बाद भी राज्य में लॉकडाउन का हटना जनता द्वारा किए गए सहयोग और असहयोग पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों का लोग कितना पालन करते हैं, इसके आधार पर ही आगे कोई फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया था कि लॉकडाउन हटाने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने संबंधी खबरों का केंद्र सरकार पहले ही खंडन कर चुकी है। बता दें कि भारत में, 3,374 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 77 मौत शामिल हैं। भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 3,030 है और 267 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।