नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से लोग डरे हुए हैं। इस बीच एक राहत भरी खबर आई है। इंश्योरेंस रेग्युलेटरी IRDAI ने कहा कि आरोग्य संजीवनी में कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती और इलाज को शामिल किया गया है।

आरोग्य संजीवनी एक स्टैंडर्ड हेल्थ प्लान है जिसे इरडा ने तैयार किया है। इस स्टैंडर्ड हेल्थ प्लान को सभी 29 जनरल और हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां फॉलो करती हैं। इसे एक अप्रैल 2020 को ही लॉन्च किया गया है। इसके तहत 1-5 लाख तक बेसिक हेल्थ कवर होते हैं। हर लाख कवर के लिए प्रीमियम चार्ज करीब 1000 रुपये के आसपास होती है।

इरडा ने कहा कि कोरोना इलाज सरकारी अस्पतालों में फ्री है। लेकिन जब से निजी अस्पतालों में भी इलाज को शुरू किया गया है, वहां मरीजों की संख्या तेजी आई है। कई रिपोर्ट के मुताबिक, निजी अस्पतालों में कोरोना का बिल 15 लाख के करीब बन रहा है।

इरडा ने साफ कहा कि वर्तमान में मेडिक्लेम पॉलिसी में कोविड-19 हॉस्पिटलाइजेशन को शामिल किया गया है। पुरानी पॉलिसी के तहत जनरल इंश्योरेंस कंपनियां महामारी को कवर नहीं करती थी। लेकिन रेग्युलेटर ने कोरोना को शामिल करने का आदेश दिया है।