टोक्यो ओलंपिक स्थगित करना जल्दबाजी होगी: थामस बाक

टोक्यो ओलंपिक स्थगित करना जल्दबाजी होगी: थामस बाक

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक खेल स्थगित करना ‘जल्दबाजी’ होगी लेकिन स्वीकार किया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अलग-अलग परिदृश्यों पर विचार किया जा रहा है। बाक ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा कि आईओसी अपने कार्यबल और विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाह पर अमल करेगी।

उन्होंने उम्मीद जताई कि टोक्यो ओलंपिक 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होंगे। उन्होंने कहा कि खेलों को रद्द करने का सवाल ही नहीं उठता।

उन्होंने कहा,‘‘हम अलग-अलग परिदृश्यों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी ओलंपिक में साढे चार महीने बाकी हैं । अभी खेलों को स्थगित करना जल्दबाजी होगी। अभी तक तो हमें कार्यबल से कोई सुझाव मिला भी नहीं है।’’

ओलंपिक क्वॉलीफायर्स पर भी इस महामारी की गाज गिरी है और अभी तक प्रतिशत खिलाड़ियों ने ओलंपिक कोटा हासिल नहीं किया है। बाक ने हालांकि कहा कि हालात इतने अनिश्चित हैं कि अभी टोक्यो के बारे में फैसला नहीं लिया जा सकता। बाक ने हालांकि कहा कि सेहत सर्वोपरि है और आईओसी वित्तीय हितों को ध्यान में रखकर कोई फैसला नहीं लेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें नहीं पता कि यह कितना लंबा चलेगा लेकिन हम चाहते हैं कि इस सुरंग के आखिरी छोर पर ओलंपिक मशाल की रोशनी हो।’’