नई दिल्ली: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को बीजेपी ने इनाम दिया. बुधवार में दोपहर 2.30 बजे वह बीजेपी में शामिल हुए और कुछ ही घंटों में पार्टी ने उन्‍हें अपना राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बना दिया. बीजेपी ने अभी सिर्फ सिंधिया का नाम ही घोषित किया है. दूसरे उम्‍मीदवार का नाम घोषित किया जाना बाकी है. पहले हर्ष चौहान दूसरे उम्‍मीदवार बताए जा रहे थे, लेकिन उनका नाम लिस्‍ट में नहीं आया.

बता दें, कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधिकारिक तौर पर बीजेपी की की सदस्यता ले ली है. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भगवा पटका पहना.

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने उनका बीजेपी में स्वागत किय़ा. बीजेपी में आने के बाद सिंधिया ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. माना जा रहा है कि उन्हें बीजेपी राज्यसभा में भेज सकती है. साथ ही केंद्र सरकार में मंत्री भी बनाया जा सकता है.

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के तेवर बदले हुए नजर आ रहे थे. इस दौरान सिंधिया ने मध्य प्रदेश में किसान और नौजवानों के बेबस होने की बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में रोजगार कम हुआ और करप्शन भी बढ़ा है. उन्होंने अपनी व्यथा भी बताई.