नई दिल्ली: भारत में अब तक 34 कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि हो चुकी है। इससे पहले यह संख्या 31 थी। स्पेशल हेल्थ सेक्रेटरी संजीव कुमार ने कहा है कि लद्दाख से 2 लोगों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। जबकि एक मामले की पुष्टि तमिलनाडु से हुई है। उन्होंने कहा कि लद्दाख से मिले लोग ईरान यात्रा पर गए थे जबकि तमिलनाडु वाले ओमान की यात्रा पर जा चुके है। वहीं, प्रधान मंत्री मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर केंद्र की तैयारी पर समीक्षा की। पीएम ने कहा कि प्रभावित स्थानों की पहचान कर वायरस को फैलने की स्थिति में क्रिटिकल केयर प्रोविजनिंग की तत्काल व्यवस्था की जाए।

बता दें, चीन सहित दुनिया के 94 देश इस वायरस की चपेट में है। इस वायरस की वजह से अब तक कुल 3,491 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से अधिकारियों को कहा गया है कि ईरान से आने वाले भारतीयों के शीघ्र परीक्षण और उनके इससे उबरने को लेकर योजना बनाया जाए। उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इस संक्रामक बीमारी के प्रबंधन के लिए पहले से बनी योजना के साथ-साथ अभी उठाए जा रहे कदम की समीक्षा की।

इससे पहले नोएडा के एक स्कूल में संदिग्ध मामला सामने आने के बाद स्कूल के 40 बच्चों का टेस्ट कराया गया है और उन्हें 28 दिनों के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एक छात्र के पिता में कोरोना का मामला पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल ने यह कदम उठाया गया। इसके साथ-साथ यूपी के आगरा में भी छह लोगों के नमूनों की जांच की गई। जिसमें सभी के परिणाम पॉजिटिव आए थे। फिलहाल इन छह लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है।