रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच 03 मार्च। बहराइच-रूपईडीहा नेशनल हाइवे पर किशुनपुर चैराहे के पास नानपारा से बहराइच की ओर आ रहे ट्रक का एक टायर अचानक दगने से ट्रक असंतुलित होकर मार्ग पर खड़ी ट्रैक्टर -ट्राली से टकरा गया। वाहनो की टक्कर में मौके पर अन्य वाहन के इंतजार मे खड़े एक वृद्ध की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि ट्रक चालक समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहंुची मटेरा व रिसिया थाने की पुलिस ने घायलो को उपचार हेतु मेडिकल कालेज पहंुचाया और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।

प्राप्त सूचना के अनुसार मंगलवार की अपरान्ह एक ट्रक नानपारा की ओर से बहराइच की ओर आ रहा था। इस बीच मटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर चैराहे के पास पहंुचते ही उसका एक टायर अचानक दग गया। ट्रक का टायर दगने से असंतुलित ट्रक ने मार्ग मे खड़ी गन्ना लदी एक ट्रैक्टर-ट्राली को ठोकर मार दी। जिससे ट्रक चालक करीम पुत्र शाहिद, ग्राम बहेटा थाना मनेउर, जिला मुरादाबाद गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के दौरान वाहन के इंतजार मे सड़क पर दो पोतो के साथ खड़े चरसण्डा निवासी श्याम बिहारी (60) पुत्र मालती को दुर्घटनाग्रस्त वाहन के रौंद देने से उनकी मौके पर मौत हो गयी। जबकि एक पोता अनूप (7) पुत्र चेतराम भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे के दौरान पीछे से आ रहे ई-रिक्शा के ट्रैक्टर-ट्राली से टकराने से ई-रिक्शा पर सवार खुर्शीद मोहम्मद पुत्र शहीद, नूर फातिमा पत्नी अनीस, तमन्ना (16) व शकीना (12) पुत्री शहीद खां निवासी ग्राम चरसंडा थाना मटेरा भी गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसे की सूचना मिलते ही मटेरा थानाध्यक्ष शेषमणि यादव व रिसियामोड़ चैकी प्रभारी सुभाष यादव मौके पर पहंुचे और घायलो को तत्काल मेडिकल कालेज भेजवाया। जहां ट्रक चालक करीम की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने वृद्ध के शव को कब्जे मे लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु मच्र्युरी भेजवाया।